ब्रेकिंग
कॉलेज में ‘हिजाब बैन’ सही, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की छात्राओं की याचिका छात्रा ने की CM हेल्पलाइन पर शिकायत… गुस्साए आरोपी ने गाड़ी से मारी टक्कर मुजफ्फरपुर में पत्रकार की चाकू से गोदकर हत्या, सुबह डाटा ऑपरेटर को मारी थी गोली बंदा जेल से बाहर ना आ जाए, इस कोशिश में है पूरा तंत्र… सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुनीता उत्तर प्रदेश में दुल्हन की हत्या करने वाले प्रेमी ने मुरैना में किया सुसाइड, फांसी लगाकर दी जान.. खरगोन में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पांच युवतियों के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए युवक अनूपपुर की जोहिला नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की डूबकर हुई मौत, गांव में पसरा मातम पिता की लाइसेंसी पिस्टल से नाबालिग ने खुद को मारी गोली, इकलौते बेटे की मौत से मची चीख पुकार मुरैना में गोकशी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने मकानों पर चलाया बुलडोजर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए युवक को सांप ने काटा, सांप को पकड़कर अस्पताल पहुंचा ,मचा हड़कंप

अवैध धर्मिक स्थल पर चला बुलडोजर तो MCD टीम पर भड़के लोग, पुलिस टीम पर किया पथराव

0 9

दिल्ली के मंगोलपुरी में सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण हटाने गई एमसीडी और पुलिस टीम का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. अतिक्रमण हटाने गई टीम पर कुछ लोगों ने पथराव किया और कुछ स्थानीय मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट भी की, जिसके बाद डेमोलिशन करने गई टीम को पीछे हटना पड़ा. स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस और एमसीडी की टीम कार्रवाई बीच में ही छोड़ कर वापस लौट गई.

दरअसल, मंगोलपुली वाई ब्लाक में एमसीडी और पुलिस की टीम ने पार्क में बने वजूखाना पर बुलडोजर चलाया, जिसका वहां मौजूद लोगों ने जमकर विरोध किया. देखते ही देखते विरोध इतना बढ़ गया कि मौके पर पथराव भी शुरू हो गया. लोगों का गुस्सा बढ़ता देख एमसीडी और पुलिस टीम वहां के अतिक्रमण को नहीं हटा पाई और वहां से लौटना पड़ा.

स्थानीय लोगों ने क्या कहा?

स्थानीय लोगों ने कहा कि, पार्क में बनाई गई मस्ज़िद पुराने समय से यहां है. बिना कोई नोटिस दिए एमसीडी की टीम इसे डेमोलिशन करने पहुंच गई. लोगों ने कहा कि मस्जिद का ये मामला हाई कोर्ट में भी पहुच गया है. मौके पर पत्थरबाजी और मारपीट करने के आरोप में एक शख़्स को हिरासत में भी लिया गया, जबकि कुछ अन्य के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. मस्ज़िद के समर्थन में इकट्ठा हुए लोगों का ये भी कहना है कि बाहर से आए कुछ लोगों ने हिंसा भड़काने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. उनमें से ही कुछ लोगों ने पत्थर चलाये और मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की.

दल-बल के साथ गई MCD की टीम लौटी

दल-बल के साथ पहुंची MCD टीम को आधी कार्रवाई करके ही लौटना पड़ गया. लोग मस्जिद में चढ़कर कार्रवाई का विरोध करने लगे. फिलहाल, पैरामिलिट्री फोर्स की मुस्तैदी के कारण कोई बड़ा बवाल होने से बच गया. MCD की कार्रवाई को अस्थाई तौर पर रोक दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.